10 August 2013

कुछ कहना हैं तुमसे .............

 
 
 
 
 
 
 
मेरी शुभकामनाएँ....
मेरी दुवाये .......
मेरी सदभावनाएँ....
हमेशा तुम्हारें  साथ हैं ,
 तुम कहती हों  ...मैं तुमको इत्ता नही जानता ...
लेकिन मैं हर सच्चे इंसान कों जानता हूँ ,
जिनके मन में खुसबू होती हैं ,
जो जाति/धर्म/लिंग-भेद
की हर सीमा से उपर ...सोचते हैं |
वरना आज किस लड़की कों
इतनी फुर्सत हैं ......
की वह सुदूर बैठे ,एक मित्र कों
अपनी कविता सुना सके ....
अपने जज्बात बता सके |
निश्चल मन से विश्वास कर सकें
तुम कविता लिखती हों  |
तुम अपनी कविता में सारा दर्द उतारो...|
लिखो और नोटबुक बंद कर दो.........
******************************

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 हर सुबह,जिंदगी नई हैं .....
उठो ताज़ी,हवा खींचो लग जाओ ...
नई परिभाषाये गढ़ने में ...
नई सफलता गढ़ने में....
तुम्हारा वजूद और तुम ....दोनों .
किसी के विचारों के मोहताज़ नही ,|
किसी बवंडर में हिल नही सकते ..
ऐसी किसी बवंडर की औकात नही ||
किसी के तुच्छ ख्यालात ...
तुम्हारे पैरों की बेडी बन गए ??
तुम्हारे मन में इतनी कमजोरी....
संगदिल पत्थर देवता बन गए ??
उस पल का इन्तेजार हैं ..
जब कायनात ...फिर झूमेंगी ,
तुम्हारी रंगत नई नवेली दुल्हन सी होंगी ...
बादलों में बिजलियाँ चमकेंगी |
मनो में अरमान कौधेंगे ..
करके श्रृंगार धरा ,नव पल्लवन ...
नव सुंदर सृजन करेंगी |
तुम खिल-खिलओंगी हंसोंगी,गाओगी .
सब उन खुशियोँ में खों जायेंगे .......
सुर में सुर मिलायेंगे ......
 

9 comments:

  1. बहुत सुंदर उम्दा पोस्ट ,,,

    आप भी मेरे ब्लॉग को फालो करे मुझे हार्दिक खुशी होगी,,,

    RECENT POST : जिन्दगी.

    ReplyDelete
  2. आपकी इस प्रस्तुति की चर्चा कल सोमवार [12.08.2013]
    चर्चामंच 1335 पर
    कृपया पधार कर अनुग्रहित करें
    सादर
    सरिता भाटिया

    ReplyDelete
    Replies
    1. आदरणीया ,
      सादर प्रणाम
      आभार |

      Delete
  3. नव उत्साह से परिपुर्ण....

    ReplyDelete
  4. शालिनी जी,
    सादर आभार |

    ReplyDelete
  5. ...........बहुत ही सुन्दर भाव हैं कविता के डायरेक्ट दिल से :)

    अजय जी

    ReplyDelete

Featured post

जीवन हैं अनमोल रतन ! "change-change" & "win-win" {a motivational speech}

जीवन में हमेशा परिवर्तन होता ही रहता हैं |कभी हम उच्चतर शिखर पर होते हैं तो कभी विफलता के बिलकुल समीप |हमे अपने स्वप्नों की जिंदगी वाली स...